Friday, January 14, 2011

मुस्लिम धार्मिक स्थल गिराने पर विरोध, नमाज की इजाजत

 दिल्ली में जंगपुरा इलाके में पिछले दिनों एक धार्मिक ढांचे को गिराए जाने को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है। इस बीच सरकार ने तनाव कम करने के मकसद से घटनास्थल पर नमाज की इजाजत दे दी।
जंगपुरा-निजामुद्दीन इलाके में भारी सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए गए हैं। शुक्रवार को यहां थाने के समक्ष लगभग 1,000 लोगों ने जुमे की नमाज अदा की क्योंकि प्रशासन की ओर से मौके पर 100 से ज्यादा लोगों के पहुंचने पर रोक लगाई गई थी।
पुरानी दिल्ली स्थित जामा मस्जिद से जंगपुरा की ओर प्रदर्शनकारियों ने एक जुलूस भी निकाला। इस जुलूस में लगभग 3,000 लोगों ने शिरकत की। कुछ प्रदर्शनकारियों ने सरकारी बसों में तोड़फोड़ भी की।
इससे पहले सुबह के वक्त दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने जामा मस्जिद के शाही इमाम सैय्यद अहमद बुखारी से मुलाकात की। इस दौरान शीला ने बुखारी से कहा कि जंगपुरा में पिछले सप्ताह ढहाए गए धार्मिक ढ़ांचे के स्थान पर लोगों को नमाज की अनुमति दी जाएगी।
दिल्ली सरकार के एक अधिकारी के मुताबिक वक्फ बोर्ड इस मुद्दे को लेकर अदालत में जाने वाला है। मुख्यमंत्री ने बुखारी से यह सुनिश्चित करने को कहा है कि इलाके में शांति कायम रहे। अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने इस बारे में कल रात चिदंबरम से फोन पर बात की थी।
 

No comments:

Post a Comment