दिल्ली परिवहन निगम विश्व की सीएनजी का सबसे बड़ा बेड़ा संचालितसंचालित बसें.
इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के दक्षिण में सबसे व्यस्त हवाई अड्डों में से एक हैएशियाएक योजना बनाई शहर होने के नाते, नई दिल्ली कई धमनी सड़कों गया है, जिनमें से कुछएक प्रतिष्ठित उनके साथ जुड़े स्थिति है जैसे राजपथ जनपथ, और अकबर के रूप मेंसड़क. 2005 में, निजी वाहनों कुल परिवहन के 30% के लिए हिसाबदिल्ली महानगरीय क्षेत्र के लिए मांग. सड़क निर्माण और रखरखावमुख्य रूप से है एनडीएमसी सिविल इंजीनियरिंग विभाग की जिम्मेदारी है.भूमिगत सबवे नई दिल्ली में एक आम सुविधा है. 2008, 15 के रूप मेंसबवे परिचालन किया गया. 1971 में प्रशासनिक जिम्मेदारी केदिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) नगर से स्थानांतरित किया गया थादिल्ली निगम को भारत सरकार के बाद जो डीटीसी विस्तारित इसकीनई दिल्ली आपरेशनों. 2007 में, वहाँ 2700 में नई दिल्ली में बस स्टॉप थे, की200 जो निर्माण और एनडीएमसी और डीटीसी से बाकी के द्वारा बनाए रखा.दिल्ली मेट्रो का निर्माण और दिल्ली मेट्रो रेल निगम द्वारा संचालित(डीएमआरसी), दिल्ली महानगर के आराम के साथ शहर से जोड़ता है. एक के तहतएनडीएमसी के साथ समझौते, डीएमआरसी मेट्रो रेल के निर्माण के लिए जमीन का अधिग्रहण कर सकते हैंऔर नई दिल्ली में किसी भी वित्तीय implications.NDMC बिना स्टेशन भी हैडीएमआरसी के सहयोग से विभिन्न पर बहु स्तरीय पार्किंग सिस्टम का निर्माणनई दिल्ली दिल्ली में मेट्रो स्टेशनों पार्किंग की जगह बढ़ाने के लिए. नईदिल्ली रेलवे स्टेशन है जो दिल्ली में मुख्य रेलवे स्टेशन है, हैव्यस्ततम दूसरे और एक भारत में सबसे बड़ा स्टेशनों के साथ दिल्ली से जोड़ता हैदेश के बाकी.इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (DEL) प्राथमिक विमानन हब में से एक हैदिल्ली. 2006-07 में हवाई अड्डे के दस लाख से अधिक 23 की एक यातायात दर्जयात्रियों, यह दक्षिण एशिया में सबसे व्यस्त हवाई अड्डों में से एक बना. नयाअमेरिका $ 1,93 अरब टर्मिनल 3 एक अतिरिक्त 34,000,000 यात्रियों संभाल लेंगेसालाना. आगे विस्तार कार्यक्रमों हवाई अड्डे अधिक संभाल करने की अनुमति देगा2020]. सफदरजंग हवाई अड्डे से दस लाख से अधिक 100 प्रति वर्ष यात्रियों हैदिल्ली में अन्य हवाई क्षेत्र सामान्य विमानन उद्देश्य के लिए इस्तेमाल.
इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के दक्षिण में सबसे व्यस्त हवाई अड्डों में से एक हैएशियाएक योजना बनाई शहर होने के नाते, नई दिल्ली कई धमनी सड़कों गया है, जिनमें से कुछएक प्रतिष्ठित उनके साथ जुड़े स्थिति है जैसे राजपथ जनपथ, और अकबर के रूप मेंसड़क. 2005 में, निजी वाहनों कुल परिवहन के 30% के लिए हिसाबदिल्ली महानगरीय क्षेत्र के लिए मांग. सड़क निर्माण और रखरखावमुख्य रूप से है एनडीएमसी सिविल इंजीनियरिंग विभाग की जिम्मेदारी है.भूमिगत सबवे नई दिल्ली में एक आम सुविधा है. 2008, 15 के रूप मेंसबवे परिचालन किया गया. 1971 में प्रशासनिक जिम्मेदारी केदिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) नगर से स्थानांतरित किया गया थादिल्ली निगम को भारत सरकार के बाद जो डीटीसी विस्तारित इसकीनई दिल्ली आपरेशनों. 2007 में, वहाँ 2700 में नई दिल्ली में बस स्टॉप थे, की200 जो निर्माण और एनडीएमसी और डीटीसी से बाकी के द्वारा बनाए रखा.दिल्ली मेट्रो का निर्माण और दिल्ली मेट्रो रेल निगम द्वारा संचालित(डीएमआरसी), दिल्ली महानगर के आराम के साथ शहर से जोड़ता है. एक के तहतएनडीएमसी के साथ समझौते, डीएमआरसी मेट्रो रेल के निर्माण के लिए जमीन का अधिग्रहण कर सकते हैंऔर नई दिल्ली में किसी भी वित्तीय implications.NDMC बिना स्टेशन भी हैडीएमआरसी के सहयोग से विभिन्न पर बहु स्तरीय पार्किंग सिस्टम का निर्माणनई दिल्ली दिल्ली में मेट्रो स्टेशनों पार्किंग की जगह बढ़ाने के लिए. नईदिल्ली रेलवे स्टेशन है जो दिल्ली में मुख्य रेलवे स्टेशन है, हैव्यस्ततम दूसरे और एक भारत में सबसे बड़ा स्टेशनों के साथ दिल्ली से जोड़ता हैदेश के बाकी.इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (DEL) प्राथमिक विमानन हब में से एक हैदिल्ली. 2006-07 में हवाई अड्डे के दस लाख से अधिक 23 की एक यातायात दर्जयात्रियों, यह दक्षिण एशिया में सबसे व्यस्त हवाई अड्डों में से एक बना. नयाअमेरिका $ 1,93 अरब टर्मिनल 3 एक अतिरिक्त 34,000,000 यात्रियों संभाल लेंगेसालाना. आगे विस्तार कार्यक्रमों हवाई अड्डे अधिक संभाल करने की अनुमति देगा2020]. सफदरजंग हवाई अड्डे से दस लाख से अधिक 100 प्रति वर्ष यात्रियों हैदिल्ली में अन्य हवाई क्षेत्र सामान्य विमानन उद्देश्य के लिए इस्तेमाल.
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