Thursday, December 23, 2010

दिल्ली के

दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित, सभी कोनों से एक आलोचना का एक व्हेल से बेफिक्र अभी भी कहना है कि राष्ट्रमंडल खेलों को सफलतापूर्वक आयोजित किया जाएगा.
 
हेडलाइंस टुडे राजनीतिक संपादक जावेद अंसारी के साथ एक साक्षात्कार में घेर लिया मुख्यमंत्री ने कहा कि समस्याओं से कोई भी अजेय था. उन्होंने कहा कि खुद प्रधानमंत्री आलोचना के बारे में चिंतित था और यही वजह है कि हर संभव प्रयास करने के क्रम में घर की स्थापना से पहले एथलीटों आने जा रहा है बनाया गया था. कुछ अंशः
 
प्रधानमंत्री आप खेल गांव के आरोप में ग्यारहवें घंटे में लगभग डाल दिया है के लिए यह सही निर्धारित किया है. आप हमें बता सकते हैं कि दिल्ली को खेलों की मेजबानी के लिए तैयार होगा? हम सिर्फ दो दिन पहले एथलीटों आने छोड़ दिया है.दीक्षितमुख्यमंत्री शीला दीक्षित दिल्ली.मुख्यमंत्री: यह सच है. मैं जानता हूँ कि कितना प्रधानमंत्री मुझ पर डाल दिया है नहीं, लेकिन यह मेरा कर्तव्य है क्योंकि मैं राज्य का मुख्यमंत्री होना होगा और हम पिछले दो महीनों से काम कर रहा है, जब से विशेष रूप से बारिश शुरू किया और हम जानते थे कि वहाँ होगा कुछ अतिव्यापी.लेकिन हम लगातार निगरानी की है. हम सड़क के लिहाज से आसपास किया गया जा रहा है देखना है कि क्या रोशनी ठीक हो, हरियाली ठीक है और फ्लाइओवर समय पर किया जाता है. एक बात है कि मैं पर बिल्कुल भी नहीं छुआ है खेल गांव है, क्योंकि यह डीडीए का कर्तव्य है और वे हर समय हमें आश्वासन दिया है कि चीजें पूरी तरह से ठीक हो जाएगा.
 
जाहिर है वे कच्ची है और आप में प्रभारी बनाया गया है. उपाय क्या आप इसे ठीक कर ले जा रहे हैं?मुख्यमंत्री: मैं इतना यकीन नहीं है कि वे कच्ची क्योंकि ये बहुत लोग हैं, जो बुरा कह रहे थे, अब के बारे में 10 दिनों पहले कहा था कि यह सबसे अच्छा खेल गांव हमने देखा है है नहीं हूँ. तो मैं क्या बात उन्होंने देखा है और बीच में क्या हुआ पर पता नहीं है. लेकिन हम इसे देखो, हमारे 40 दिल्ली सरकार के अधिकारियों की विभिन्न इमारतों और ब्लॉक कि वहाँ के आरोप में रखा गया है. और मुझे आशा है कि वे समन्वय करेंगे. क्या किया जा रहा है .. एक इस खेल में कमी थोड़ा समन्वय है. और मुझे लगता है कि लगता है कि हम क्या करेंगे.
जयपाल Reddyji की अध्यक्षता में जीओएम लगातार बैठक की है और हर बार हर किसी ने कहा कि चीजें ठीक थे. मैं यह महसूस होता है कि चीजें ठीक है और अब है कि आप हमें एक जगा दी है ऊपर होना फिर से फोन करना होगा .. वहाँ एक जगा के बारे में 10 दिनों पहले फोन और फिर से फोन जगा आ गया. सबके लिए प्रतिबद्ध है और हम इसे अच्छी तरह से करेंगे.
 
यह कॉल करने के लिए भी बंद है. आज एथलीटों हमारे दरवाजे पर लगभग रहे हैं और आप स्वीकार करते हैं कि शायद ध्यान पर्याप्त नहीं करने के लिए विस्तार से भुगतान किया गया था या निगरानी पर होगा?मुख्यमंत्री: हो सकता है .. नहीं वहाँ फ्लैट्स, इमारतों की बहुत बड़ी संख्या में .. शायद कुछ वहाँ था .. बारिश लिए मददगार साबित नहीं किया गया है, मैं तुम्हें दिखाता है कि कर सकते हैं. पानी का संग्रह एक असली dampener किया गया है. मुझे पता चला कि वे बाहर पानी पंप थे, लेकिन यह पर्याप्त नहीं मालूम था. जब वे बाहर पंप, यह फिर से वापस आ गया. तो वहाँ असामान्य मौसम के साथ समस्याओं की गई है, लेकिन मैं अभी भी कहना है कि यह घटिया नहीं हो जाएगा, यह बुरा नहीं होगा, यह अच्छा होगा.
वहाँ कुछ गलतियाँ, छोटे लोगों को, जो मुझे नहीं लगता कि वे ध्यान है कि उन्हें दिया जा रहा है की तरह हो जाना चाहिए हो सकता है. मैं आप में से कुछ चाहते भी अपने कैमरों के साथ चारों ओर जाना होगा और देखो क्या क्योंकि यह आपके बहुत कैमरों, जो उन सब बहुत साफ, बहुत अच्छी लग रही कमरे से पता चला है क्या हो रहा है .. अच्छी लग रही बिस्तर, शौचालय और बेसिन बिल्कुल शानदार लग रही है.

No comments:

Post a Comment