Tuesday, December 21, 2010

2 जी स्पेक्ट्रम आवंटन घोटाले और एजेंसी

नई दिल्ली: उच्च प्रोफ़ाइल कॉर्पोरेट लॉबी निरा राडिया सीबीआई ने पूछताछ की थी आज उसे दक्षिण दिल्ली स्थित निवास पर 2 जी स्पेक्ट्रम आवंटन घोटाले और एजेंसी सभी के लिए पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा प्रश्नोत्तरी सेट के सिलसिले में चार घंटे के लिए सीबीआई, जो नोटिस जारी किया था राडिया को दंड प्रक्रिया संहिता के 160 अनुभाग के तहत हाल ही में उसे सुबह में छतरपुर फार्महाउस पर पहुंचे और 14:00 जिसके दौरान वह विभिन्न टेलीफोन बातचीत के साथ किया गया सामना समझा जाता है कि जब तक पूछताछ के माध्यम से किया जाता के एक दल, आधिकारिक सूत्रों ने कहा. सीबीआई की चाल उसके निवास पर राडिया सवाल करने के लिए किया था कुछ भौहें लेकिन एजेंसी के अधिकारियों का कहना था कि वह एक औरत थी और सीबीआई को नियम जो राज्यों का पालन किया था कि बढ़ा कि 15 साल या औरत, से कम आयु के किसी भी "गवाह" के लिए बयान करने के लिए उसकी / उसके निवास पर दर्ज किया जाना चाहिए. 
    इस मुद्दे को downplay की मांग करते हुए सीबीआई के प्रवक्ता ने कहा, "मैं कहने के लिए बहुत नहीं है, लेकिन यह जांच अधिकारी का विशेषाधिकार को पूछताछ के लिए जगह का चुनाव है वहाँ उदाहरण गया है पहले के रूप में अच्छी तरह से जब सीबीआई ने एक व्यक्ति की जगह पर चला गया है. पूछताछ के लिए. " 
     उसके बाद पूछताछ सीबीआई अब आठ भ्रष्टाचार अधिनियम की रोकथाम के और अनुभाग नौ के तहत किया गया कथित तौर पर अपने निजी लाभ के लिए सरकारी सेवकों को प्रभावित करने के लिए पुस्तक "कुछ लोग" के लिए विचार कर रही. 
  सीबीआई के बारे में 10 में छतरपुर क्षेत्र में है राडिया फार्महाउस पहुँच के लिए उसके स्पेक्ट्रम आवंटन में कथित तौर पर शामिल सहित कई मुद्दों पर सवाल कर रहा हूँ.

उसे पूछताछ सीबीआई ने दूरसंचार अधिकारियों और निजी व्यक्तियों और कंपनियों के अज्ञात विभाग के खिलाफ 21 अक्टूबर 2009 पर कथित तौर पर सरकारी खजाने को 22,000 करोड़ रु का नुकसान पैदा करने के लिए पंजीकृत मामले की जांच के द्वारा किया जा रहा किया गया.

No comments:

Post a Comment